Type Here to Get Search Results !

Top-5,What’s App New Fetures : व्हाट्स ऐप पर आ रहे हैं टॉप-5 नए फीचर्स.

Top-5,What’s App New Fetures : व्हाट्स ऐप पर आ रहे हैं टॉप-5 नए फीचर्स.

Top-5,What’s App New Fetures

पिछले कुछ दिनों से मेटा (फ़ेसबुक) के स्वामित्व वाला ऐप वहाट्स ऐप पर कई नए-नए फीचर्स लाँच कर रहा है। इसके साथ ही कंपनी नें इसके इंटरफ़ेस में भी बड़ा बदलाव किया है। जिसके कारण अब व्हाट्स ऐप के यूजर्स को एक नया बेहतरीन अनुभव देखने को मिलेगा।

Top-5,What’s App New Fetures :

व्हाट्स ऐप नें पिछले कुछ दिनों से कई नए-नए फीचर्स लाँच किए जा रहा है जैसे की व्हाट्स ऐप के इंटरफ़ेस में बदलाव, IOS के व्हाट्स ऐप में कलर इंटरफ़ेस को इनहेन्स करना तथा इन सभी के अलावा न्यूज यह भी आ रही है कि कई ऐसे नए फीचर्स लाँच होने वाले हैं जो यूजर्स को नए-नए फीचर्स के अलावा उन्हें एक नया अनुभव देखने को मिलेगा। इस लेख में हम व्हाट्स ऐप के टॉप-5 ऐसे फीचर्स के बारे में जानेंगे जो जल्द ही लाँच होने वाले हैं।

व्हाट्स ऐप पर आ रहे हैं टॉप-5 नए फीचर्स:

आईए जानते हैं व्हाट्स ऐप के टॉप-5 ऐसे फीचर्स के बारे में जानेंगे जो जल्द ही लाँच होने वाले हैं।
Top-5,What’s App New Fetures : व्हाट्स ऐप पर आ रहे हैं टॉप-5 नए फीचर्स.

Top-5,What’s App New Fetures


1. मेटा एआई (Meta AI):

मेटा (फेसबुक) नें अभी कुछ दिन पहले ही घोषणा की है कि बहुत जल्द ही व्हाट्स ऐप पर AI फीचर्स आने वाले हैं, जिसमें AI चैटबॉट भी सामिल है। कंपनी इस फीचर की टेस्टिंग अमेरिका के अलावा 13 अन्य देशों में भी इसकी टेस्टिंग कर रही है। हलाकि इन देशों की लिस्ट में अभी भारत का नाम नहीं है। लेकिन कुछ यूजर्स को चैट के टॉप बार में “मेटा AI” का ऑप्शन मिल गया है। जो एकदम “चैट-जीपीटी” की तरह कार्य करेगा।

2. Recently Online :

इसके अलावा कंपनी नें एक और नए फीचर की टेस्टिंग की है, जो आपको हाल ही में ऑनलाइन रहने वालों की जानकारी आपको देगा।

3. Nearby File Sharing:

कंपनी द्वारा टेस्टिंग किए जा रहे फीचरसों में इक और नया फीचर है जिसका नाम है “नियर बाई शेयरिंग (Nearby File Sharing)” इसके माध्यम से यूजर्स कुछ सेकंडों में ही बड़ी से बड़ी फ़ाइल को एक-दूसरे के साथ शेयर कर सकते हैं।

इसे भी पढें:

Pratibimb Software : साइबर धोखाधड़ी पर नकेल कसने को सरकार तैयार.

4. Status Quick रिएक्शन:

अब व्हाट्स ऐप यूजर्स को “इंस्टाग्राम” के जैसे किसी के भी स्टेटस को लाइक कर सकेंगे। जिसके लिए कंपनी Android बीटा ‘2.24.9.23’ वर्जन में टेस्टिंग कर रही है। इस फीचर का एक स्क्रीन शॉट भी सामने आया है, जिसमें स्टेटस को लाइके करने का ऑप्शन दिखाई दे रहा है।
Top-5,What’s App New Fetures : व्हाट्स ऐप पर आ रहे हैं टॉप-5 नए फीचर्स.

Top-5,What’s App New Fetures

5. Meta AI Image Generator:
कंपनी व्हाट्स ऐप में मेटा AI इमेज जनरेटर (Meta AI Image Generator) फीचर भी ला रही है, जिससे आप रियल टाइम में केवल प्रॉम्प्ट दे कर फ़ोटो बना सकते है। यह फीचर्स आपके द्वारा दिए गए प्रॉम्प्ट के अनुसार ही तुरंत फ़ोटो का प्रिव्यू दे देगा जिसे आप हाई रेजुलेसन वाली इमेज को सेकंडों में बना सकते हैं।

Er Abhishek Tripathi
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Featured post

PM Drone Didi Yojana: मिलेंगे 15,000 और साथ में ड्रोन,ऐसे करें आवेदन.

पिछले कुछ वर्षों से केंद्र सरकार नें महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में सराहनीय कार्य किए हैं। सरकार के द्वारा कई ऐसी योजनाएं चलाई जा र...