Type Here to Get Search Results !

Chat-Gpt Updates: चैट-जीपीटी में नए फीचर्स आने से हुआ और पावरफुल.

Chat-Gpt Updates: चैट-जीपीटी में नए फीचर्स आने से हुआ और पावरफुल.


AI (Artificial intelligence) की दुनिया में क्रांती लाने वाले “चैट-जीपीटी” नें बहुत ही कम समय में यूजर्स के बीच अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। कई भाषाओं को सपोर्ट करने के चलते इसनें कई मुश्किल कामों को काफी आसान बना दिया है। इसके लाँच होने के बाद से ही कंपनी समय-समय पर नए फीचर्स जोड़ती रहती है। अभी हाल ही में ‘चैट-जीपीटी’ नें कुछ नए फीचर्स को जोड़ा है जिसके चलते यह पहले की अपेक्षा और अधिक पावरफुल हो गया है। कंपनी का मुख्य उद्देश्य है कि यूजर्स के कार्यों को अधिक से अधिक और सरल बनाया जाए, जइस पर वह लगातार काम करती रहती है।

Chat-Gpt Updates: चैट-जीपीटी में नए फीचर्स आने से हुआ और पावरफुल.

आईए जानते हैं कि चैट-जीपीटी (Chat-Gpt) में कौन-कौन से नए फीचर्स जोड़े गए हैं.

1. फ़ोटो एनलिसिस फीचर:

Chat-Gpt अपने प्लस यूजर्स के लिए फ़ोटो ‘एनलिसिस फीचर’ लेकर आई है. जिसमें अब यूजर्स को केवल एक फ़ोटो लेनी है और टेम्पलेट सलेक्ट करके उसका कंटेन्ट लिख देना है, इसके अलावा किसी खास चीज को सलेक्ट करने का ऑप्शन भी दिया गया है।

इसे भी पढें:

Oppo A3 Pro 5G: ओप्पो का एक और प्रीमियम फोन,64MP कैमरा और 24GB रैम के साथ हुआ लाँच.

2. फ़ोटो एडिटिंग फीचर:

अब चैट-जीपीटी के ‘फ़ोटो एडिटिंग फीचर’ को यूज करके यूजर्स केवल एक क्लिक से डायरेक्ट अपनी फ़ोटो बना सकते हैं। जिससे अब यूजर्स को अब अलग-अलग फ़ोटो ऐडिट करने का जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा अगर आप अपने हिसाब से कुछ चेंज करना चाहते हैं तो इसे एडजेस्ट कर सकते है। इन सब के लिए इसमें एक खास सॉफ्टवेयर दिया गया है।
Chat-Gpt Updates: चैट-जीपीटी में नए फीचर्स आने से हुआ और पावरफुल.

3. बेहतर एक्सेस:

चैट-जीपीटी के इस अपडेटेड वर्जन के कारण अब यूजर्स पहले से ज्यादा इस पर नियंत्रण रख सकते हैं। लेकिन डाटा सेफ़्टी को इन सबसे ऊपर रखा गया है. मगर ये एक्सेस केवल चैट-जीपीटी के 3.5 वर्जन तक ही सीमित किया गया है। इस फीचर को यूजर्स मोबाइल के माध्यम से भी यूज कर सकते हैं।

लेकिन यह फीचर केवल प्लस,टीम एवं एंटरप्राइजेज वर्जन में ही उपलब्ध रहेगा। इस फीचर्स के माध्यम से अब यूजर्स केवल सुनकर अपना जबाब दे सकते हैं, और उन्हें मैसेज पढ़ने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Er. Abhishek Tripathi
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Featured post

PM Drone Didi Yojana: मिलेंगे 15,000 और साथ में ड्रोन,ऐसे करें आवेदन.

पिछले कुछ वर्षों से केंद्र सरकार नें महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में सराहनीय कार्य किए हैं। सरकार के द्वारा कई ऐसी योजनाएं चलाई जा र...