Type Here to Get Search Results !

कैसे शुरू हुई सलमान खान और लॉरेंस बिश्नोई की दुश्मनी?

कैसे शुरू हुई सलमान खान और लॉरेंस बिश्नोई की दुश्मनी?

अभी हाल ही में जब 14 अप्रेल 2024 को जब सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की गई तो यह खबर, सलमान खान के चाहने वालों के अलावा सम्पूर्ण जगत में आग की तरह फैल गई. क्योंकी यह गोलीबारी वहीं की गई थी जहाँ पर खड़े होकर सलमान अपने फैन्स से रूबरू होते हैं। इसके बाद से हर कोई यह जानना चाह रहा था कि यह किसका काम हो सकता है.? वहीं दूसरी ओर प्रशासन भी अपनी तरफ से जांच करने में जुट गया। लेकिन इसी बीच एक खबर निकलकर सामने आई कि लॉरेंस बिश्नोई नें इस गोलीबारी की जिम्मेदारी ली है। वहीं सोशल मीडिया पर एक मैसेज भी तेजी के साथ वायरल हो रहा है जिसमें कहा गया है कि “यह तो अभी ट्रेलर था”। अब आप सभी के मन में एक सवाल आता होगा कि आखिर लॉरेंस और सलमान के बीच किस बात की दुश्मनी है? आज इस लेख में हम इसी के बारे में जानने की कोशिस करेंगे।

सलमान खान और लॉरेंस बिश्नोई की दुश्मनी का कारण:

यह मामला 1998 में शुरू हुआ था जब सलमान खान पर फिल्म “हम साथ-साथ हैं” की शूटिंग के समय जोधपुर से सटे काँकड़ी गाँव के पास से दो काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगा था। तब इस मामले कॉ लेकर काफी हंगामा हुआ था। राजस्थान में एक ‘बिश्नोई समाज’ के लोग रहते हैं जो काले हिरण को अपने परिवार का सदस्य मानते हैं। उनके घरों में काले हिरण की पूजा भी की जाती है।

इसी कारण सलमान खान पर जब ए आरोप लगा तो वो विश्नोई समाज के निशाने पर आ गए, और सलमान खान को गिरफ़्तार कर लिया गया और मामला आदलत में पहुँच गया. जहाँ उन्हें दोषी मानते हुए आदलत नें ‘अप्रेल 2018’ में 05 साल की सजा सुनाई. हलाकि सलमान 50 हजार के निजी मुचलके पर उसी दिन बाहर गए थे।

कैसे शुरू हुई सलमान खान और लॉरेंस बिश्नोई की दुश्मनी?

तब से ही विश्नोई समाज का एक लड़का जिसका नाम “लॉरेंस विश्नोई” है, जिसका आपराधिक दुनिया में नाम है, वह सलमान खान के पीछे पड़ गया। 14 अप्रेल 2024 की घटना से पूर्व भी लॉरेंस नें सलमान खान के ऊपर हमले करने का षणयंत्र रच चुका है। वर्ष 2023 में लॉरेंस जा जेल में था, तब वहीं से उसने एक वीडिओ जारी कर सलमान खान को धमकी दी थी कि अगर “ सलमान खान नें मांफी नहीं मांगी तो अंजाम बुरा होगा” इस वीडिओ को शेयर करने से पूर्व लॉरेंस दो बार सलमान की हत्या का प्लान बना चुका था। फिलहाल वर्तमान में हुई इस घटना के बाद से महराष्ट्र सरकार नें सलमान खान को “Y+” श्रेणी की सुरक्षा दे दी है और उनके घर की सिक्योरटी को और टाइट कर दिया गया है।
SAPAN TIWARI

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Featured post

Chandu Champion Bio: चंदू चैंपियन, जिसे 9 गोलियां लगी,याददास्त चली गई लेकिन भारत को दिलाया पहला गोल्ड.

साल 1965 के सितंबर महीने की बात है जब पाकिस्तान नें भारत के सियालकोट में हवाई हमला कर दिया था जिसमें देश के कई वीर सैनिक शहीद हो गए थे लेकि...