Type Here to Get Search Results !

Blogging Tip’s: ये AI टूल्स रीच बढ़ाने में करेगा आपकी पूरी मदत.

Blogging Tip’s: ये AI टूल्स रीच बढ़ाने में करेगा आपकी पूरी मदत.

Tech News: कुछ लोगों का कहना है कि जब से YouTube, Instagram और AI जैसे प्लेटफार्म आए हैं तब से ब्लॉगिंग समाप्त हो चुकी है. लेकिन यह पूर्णतः गलत है, क्योंकी आज भी बड़े पैमानें पर लोग ब्लॉगिंग पढ़ना पसंद करते हैं। लेकिन शर्त बस इतनी है कि जो ब्लॉग पोस्ट किया गया है, उसका कंटेन्ट अच्छा हो और उसमें अपने विचारों को सही ढंग से शब्दों में पिरोना आता हो साथ ही SEO और कीवर्ड फाइंड करना आता हो. तब आप ब्लॉगिंग में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

क्या आप भी एक ब्लॉगर हैं और अपनी वेबसाइट पर ब्लॉग पोस्ट करते हैं लेकिन आपके वेबसाइट पर ट्राफिक नहीं आ रहा है..? तो यह लेख आपके लिए ही है। इस लेख में हम आपको कुछ AI टूल्स के बारे में बताएंगे जो आपकी ब्लॉगिंग के लिए अच्छे कंटेन्ट, कीवर्ड्स और रीच बढ़ाने में आपकी मदत करेंगे।

रीच बढ़ाने में AI और कीवर्ड्स निभाएंगे मुख्य भूमिका:

जैसा कि आप सभी को पता है कि यह आर्टीफीसियल इंटेलीजेंस (AI) का युग है, इसलिए अगर आपको ब्लॉगिंग में सफल होना है तो AI की मदत लेनी ही पड़ेगी। क्योंकी ब्लॉगिंग में अच्छे कंटेन्ट और कीवर्ड्स का अहम रोल होता है। ऐसे में हम कुछ ऐसे AI टूल्स के बारे में जानेंगे जो आपकी काफी मदत कर सकते हैं।

Top-4 AI-Tool’s For Blogger

1. AI-Writer.Com:

AI-Writer.Com ब्लॉगिंग के लिए एक बहुत ही उपयोगी टूल है, यह आपको अपना कंटेन्ट बनाने में काफी मदत करेगा.और जो कंटेन्ट बना कर देगा, उसका सोर्स भी आपको बताएगा कि यह कंटेन्ट उसने कहाँ से लिया है। इसके अलावा आप इसका उपयोग करके आप गूगल पर ट्रेंडिंग में क्या चल रहा है, बड़ी आसानी से पता कर सकते हैं।

2. Surfer SEO:

सर्फर एसईओ आपको रीच बढ़ाने में काफी मदत करेगा, यह एक कमाल का AI टूल है। एक प्रकार से यह टूल एक सर्च इंजन ऑप्टीमाइजेसन पर काम करता है। इस टूल की सहायता से आप अपने कंटेन्ट के लिए सही कीवार्ड्स प्राप्त कर सकते हैं,जिससे यूजर्स आपके साइट पर भर-भर के आएंगे।

Blogging Tip’s: ये AI टूल्स रीच बढ़ाने में करेगा आपकी पूरी मदत.

3. Paraphraser:

पैराफ्रेजर एक ऐसा ए आई टूल है जो आपके पलेजरिज्म और ग्रामर में हुई गलतियों को सुधारने में मदत करता है। यह टूल आपके द्वारा लिखे गए ब्लॉग को सुधार करके रि-राइट करता है वो भी आम और सरल भाषा में।

4. Chat-Gpt:

चैट-जीपीटी के बारे में तो आपने सुना ही होगा, यह एक कमाल का AI टूल है, यह ब्लॉग पोस्ट तैयार करने में आपकी काफी सहायता कर सकता है, इसकी खास बात यह है कि आपको बस अपने टॉपिक्स के बारे में इसे बताना (प्रॉम्प्ट देना) और यह कुछ ही सेकंड में आपको कंटेन्ट बना करके दे देगा।

इसे भी पढें:

Realme GT Neo 6 SE: इस दिन आ रहा है रियलमी का यह धांसू फोन सबकी बोलती करेगा बंद.

सावधानी:

अगर आप इन AI टूल्स का उपयोग कर रहे हैं तो ध्यान रहे कि इसे बड़ी ही सावधानी के साथ एक बार खुद चेक करें जिससे आपके कंटेन्ट क्वाल्टी मेंटेंन रहेगी और भर-भर के ट्रैफिक आएगी।

Er. Abhishek Tripathi
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Featured post

Chandu Champion Bio: चंदू चैंपियन, जिसे 9 गोलियां लगी,याददास्त चली गई लेकिन भारत को दिलाया पहला गोल्ड.

साल 1965 के सितंबर महीने की बात है जब पाकिस्तान नें भारत के सियालकोट में हवाई हमला कर दिया था जिसमें देश के कई वीर सैनिक शहीद हो गए थे लेकि...